उत्तराखंड: उत्तराखंड एसटीएफ के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ने एसटीएफ की कमान संभालते ही सभी कुख्यात अपराधियों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि उत्तराखंड को अपराधियों की शरणस्थली नहीं बनने देंगे।

उत्तराखंड: उत्तराखंड एसटीएफ के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ने एसटीएफ की कमान संभालते ही सभी कुख्यात अपराधियों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि उत्तराखंड को अपराधियों की शरणस्थली नहीं बनने देंगे। इसी के तहत उन्होंने एसटीएफ टीमों को कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

इसके तहत, 6 सितंबर 2024 को बिहार राज्य की एसटीएफ द्वारा साझा की गई सूचना पर, थाना रानी तलब, पटना में दर्ज अपराध धारा 302/34/120 बी आईपीसी एवं अन्य मामलों में वांछित 2 लाख के इनामी अपराधी रंजीत चौधरी पुत्र स्वर्गीय रामाधार चौधरी निवासी बेलापुर थाना उदवंत नगर, जिला बिहार को थाना लक्ष्मण झूला, जनपद पौड़ी क्षेत्र से देर रात उत्तराखंड एसटीएफ और थाना लक्ष्मण झूला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया।

रंजीत चौधरी लक्ष्मण झूला क्षेत्र में एक होटल में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ ठहरा हुआ था। इस अपराधी के खिलाफ बिहार और झारखंड में लगभग 27 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें 11 रंजिशन हत्या, सुपारी लेकर हत्या, और 16 मुकदमे लूट, रंगदारी, फिरौती, हत्या का प्रयास और बलवा के हैं।

रंजीत चौधरी ने विगत 2 वर्षों पहले थाना रनिया, पटना बिहार क्षेत्र में एक खनन व्यवसायी को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस अपराधी की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस महानिदेशक बिहार पटना द्वारा 2 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। बिहार पुलिस ने इसके लिए एक विशेष कार्यबल भी राज्य स्तर पर बनाया था।

गिरफ्तारी के बाद, अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह 12वीं पास है और उसके गांव में पारिवारिक रंजिश के चलते उसके भाई और पिता की हत्या हुई थी। उसने पहले अपने पिता और भाई की हत्या में शामिल लोगों की हत्या की और बाद में पैसों के लिए हत्या करने लगा। इसके बाद, उसने भोजपुर और झारखंड में भी खनन के व्यवसाय में कई लोगों की हत्या की और रंगदारी, फिरौती के लिए अपहरण भी किया।

Ad

सम्बंधित खबरें