उत्तराखंड में ईडी ने पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के बाद भाजपा नेता अमित सिंह और पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के आवास पर छापा

देहरादून। उत्तराखंड में ईडी ने पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के बाद भाजपा नेता अमित सिंह और पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के आवास पर बुधवार को छापा मारा।

बता दें कि आज कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत समेत उनके तमाम करीबियों के यहां ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापे मारे हैं। इसके बाद बुधवार को ईडी ने उधमसिंह नगर के काशीपुर में बीजेपी नेता के आवास पर भी छापेमारी की है। जिससे हड़कंप मचा हुआ है। ईडी के अधिकारियों की टीम बाजपुर रोड स्थित बीजेपी जिला मंत्री अमित सिंह के आवास को खंगाल रही है। वहीं, इस छापेमारी को हरक सिंह रावत से जोड़कर देखा जा रहा है।संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी नेता अमित सिंह के निवास पर भी इसी सिलसिले में छापेमारी की जा रही है। वहीं हरिद्वार में पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के आवास पर ईडी की टीम ने छापा मारा। मामले के अनुसार, कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग में अवैध निर्माण और पाखरों में टाइगर सफारी के लिए पेड़ों के अवैध कटान का मामला सामने आया था। मामले में दो आईएफएस अधिकारियों को निलंबित किया गया था। मामले की जांच में आईएफएस किशनचंद पर कई संगीन आरोप लगे थे। जांच में आरोपों की पुष्टि होने का दावा सरकार ने किया था। वित्तीय अनियमित्ताओं के साथ अपने पद का दुरुपयोग का भी आरोप थे। जिसके बाद एसआईटी ने किशनचंद को दिसंबर में दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था। बीते अप्रैल माह में किशनचंद को हाईकोर्ट से शसर्त जमानत मिल गई थी। अब बुधवार की सुबह ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के नंद विहार कालोनी स्थित मकान पर ईडी की टीम ने सुबह सात बजे छापा मारा। पिछले चार घंटे से टीम मौके पर ही डेरा डाले हुए हैं। वहीं, बुधवार सुबह देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित रावत के घर ईडी की टीम पहुंची। यहां ईडी की टीम पाखरों रेंज घोटाले के संबंधित जांच में आई थी।

Ad

सम्बंधित खबरें