पुलिस ने कुख्यात साइबर अपराधी अभिजीत बिश्नोई पुत्र राजेश बिश्नोई निवासी रेलवे लाइन रोड बिराड़ा थाना बिलाडा, जिला जोधपुर ग्रामीण, राजस्थान को उसके घर पर नोटिस दिया।

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ पुलिस ने आज एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की। पुलिस ने कुख्यात साइबर अपराधी अभिजीत बिश्नोई पुत्र राजेश बिश्नोई निवासी रेलवे लाइन रोड बिराड़ा थाना बिलाडा, जिला जोधपुर ग्रामीण, राजस्थान को उसके घर पर नोटिस दिया। अभियुक्त के रहने के ठिकाने की जानकारी पुलिस के निरंतर प्रयासों और साइबर सैल की तकनीकी जांच के माध्यम से संभव हो पाई।
पुलिस के मुताबिक 22 फरवरी 2024 में एनडी पाण्डे निवासी पिथौरागढ़ ने पिथौरागढ़ कोतवाली में सूचना दी थी कि किसी व्यक्ति ने उनके पुत्र के एक्सिस बैंक खाता हैक करके तीन लाख 47 हजार रुपए गायब कर लिए। कोतवाली पिथौरागढ़ में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध धारा 420 आइ.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर लिया। एसपी श्रीमती रेखा यादव ने सीओ परवेज अली के पर्यवेक्षण में एक टीम गठित की।

पुलिस टीम ने तकनीकी उपकरणों का उपयोग किया तथा अभियुक्त तक पहुंच गए। अभियुक्त अभिजीत बिश्नोई के विरुद्ध न्यायालय के निर्देशानुसार आवश्यक कानूनी कार्रवाई की गई। एसपी श्रीमती रेखा यादव ने बताया कि जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि कानून का पालन कराने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”

पिथौरागढ़ पुलिस जनता से अनुरोध करती है कि अगर किसी के साथ साइबर ठगी होती है तो 1930 पर तुरन्त अपनी शिकायत दर्ज करें तथा अपने नजदीकी थाने या साइबर सैल को सूचित करें। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक योगेश कुमार चौकी प्रभारी एंचोली, हेड कांस्टेबल छत्तर सिंह, साइबर सैल टीम पिथौरागढ़ शामिल थी।

Ad

सम्बंधित खबरें