राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने राजभवन देहरादून में तीन दिवसीय वसंतोत्सव-2024 के प्रचार-प्रसार की शुरुआत के लिए विशेष प्रचार वाहनों का फ्लैग ऑफ किया।

देहरादून

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने राजभवन देहरादून में तीन दिवसीय वसंतोत्सव-2024 के प्रचार-प्रसार की शुरुआत के लिए विशेष प्रचार वाहनों का फ्लैग ऑफ किया। यह वसंतोत्सव 1 मार्च से शुरू हो रहा है। वसंतोत्सव के उद्घाटन में एक बड़ी पुष्प-प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं। राज्यपाल ने लोगों से इस आयोजन में भाग लेने की अपील की है।

वसंतोत्सव में प्रस्तुत किए जाने वाले आकर्षणों में फूलों से सजीव प्रदर्शनी, प्रतियोगिताओं, और सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं। व्यापक रूप से संचालित होने वाले पुष्प-प्रदर्शनी देहरादून के विभिन्न हिस्सों में आयोजित की जाएगी।

आयोजन के दौरान 15 मुख्य प्रतियोगिताओं के साथ 53 उप-श्रेणियाँ भी आयोजित की जाएगी, जिसमें विजेताओं को 159 पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। विजेताओं को 3 मार्च 2024 को पुरस्कार वितरित किया जाएगा।

वसंतोत्सव के अवसर पर वन विभाग, डाक विभाग, उद्यान विभाग, और अन्य विभागों के स्टॉल में लोगों को अनेक जनोपयोगी कार्यक्रमों का प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

इस अवसर पर राज्यपाल ने लोगों से वसंतोत्सव में अधिक से अधिक भागीदारी करने की अपील की है, ताकि इस सांस्कृतिक उत्सव को सफल बनाने में मदद मिल सके। वसंतोत्सव के दौरान लोगों को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेने का मौका मिलेगा और यह समारोह राज्य के सांस्कृतिक और पर्यटन विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Ad

सम्बंधित खबरें