पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल
प्रेस विज्ञप्ति
बरेली 16 अक्टूबर, 2024ः रेलवे सुरक्षा बल रिजर्व लाइन, इज्जतनगर के प्रांगण में आयोजित दो दिवसीय रेलवे सुरक्षा बल अंतर्मंडलीय कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में इज्जतनगर मंडल ने वाराणसी मंडल को 67-19 अंकों से करारी शिकस्त देकर चैम्पियनस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इसके पूर्व वाराणसी मंडल ने लखनऊ मंडल को परास्त कर फाइनल में जगह बनाई थी।

फाइनल मुकाबले में इज्जतनगर मंडल की टीम ने कबड्डी खेल के प्रत्येक क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच के प्रारंम्भ से ही अपना दबदबा कायम रखा। मध्यान्तर से पूर्व इज्जतनगर मंडल ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम को 03 बार आल आउट कर 36-06 अंको से बढ़त बनाने में सफल रही, मध्यान्तर के उपरांत वाराणसी मंडल की टीम के अनुभवी खिलाड़ी आनन्द यादव ने इज्जतनगर मंडल की टीम को कुछ चुनौती जरुर दी, परन्तु इज्जतनगर टीम के जयदीप एवं मनदीप तथा अन्य युवा खिलाड़ियों के सामने टीक नही पाये। इस दौरान इज्जतनगर टीम ने चौथी बार भी अपनी प्रतिद्वंदी टीम को आल आउट कर अंको की बढ़त के क्रम को जारी रखा और अंत में फाइनल मुकाबले को एक तरफा मुकाबले का रुप देते हुए 67-19 अंको से ट्राफी पर कब्जा जमा लिया।

मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक, सुश्री रेखा यादव ने विजेता एवं उप विजेता टीमों के खिलाड़ियों को
पुरस्कृत कर सम्मानित किया। इज्जतनगर मंडल के जयदीप को मैन ऑफ द टूर्नामेंट, इज्जतनगर के ही मंदीप को बेस्ट कैचर तथा वाराणसी मंडल के आनन्द यादव को बेस्ट रेडर के पुरस्कार से नवाजा गया।
मंडल रेल प्रबंधक, सुश्री रेखा यादव ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकोें को रुपये 25 हजार के सामुहिक पुरस्कार की घोषणा की तथा इसके उपरांत उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल, इज्जतनगर महिला टीम के खिलाड़ियो को भी सम्मानित किया जोकि इकलौती प्रतिभागी टीम होने के कारण निर्विरोध विजेता घोषित की गई।

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समवन्य) श्री अरुन कुमार , वरिष्ठ मंडल सिंगनल एवं दूरसंचार इन्जीनियर श्री प्रवेश कुमार, वरिष्ठ कार्मिक एवं (क्रीड़ा) अधिकारी श्री संदीप सिंह सहित अन्य शाखा अधिकारी एवं खेल प्रेमी उपस्थित थे। अंत में मंडल सुरक्षा आयुक्त श्री पवन कुमार श्रीवस्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Ad

सम्बंधित खबरें